Google ने बनाया अनोखा एप, घर बैठे जा सकेंगे दुनिया की कोई भी जगह

Google ने बनाया अनोखा एप, घर बैठे जा सकेंगे दुनिया की कोई भी जगह


गूगल अर्थ VR के नए फीचर का इस्तेमाल करके लोग अपनी मनपसंद जगह चुन सकते हैं

नई दिल्ली (जेएनएन)। अब घर बैठे-बैठे आप दुनिया की तमाम मशहूर जगहों को ना सिर्फ देख सकते हैं बल्कि वहां पर मौजूद होने का अहसास भी कर सकते हैं। इस अनूठे अहसास को पाने के लिए जरूरत है तो बस वीआर हेडसेट्स की। जी हाँ, गूगल अर्थ वर्चुअल रियलिटी में एक ऐसा नया फीचर आया है जिसके द्वारा यूजर VR हेडसेट के माध्यम से वहां भी होने का एहसास कर सकते हैं जहां वो मौजूद ना भी हों। कंपनी ने यह दावा किया है कि इसके जरिये आप 3D में उड़ने का अनुभव कर सकते है। गूगल अर्थ VR के नए फीचर का इस्तेमाल करके लोग अपनी मनपसंद जगह चुन सकते हैं, लेकिन उसके लिए यूजर उस स्थान का पता या नाम जानते हों।
Sponsored Ads

गूगल अर्थ VR के प्रोडक्ट मैनेजर ने एक ब्लॉग में कहा है कि, लोग उन स्थानों के बारे में जानने के लिए ज्यादा इच्छुक होते है, जो जगह उनकी मनपसंद होती हैं। फिर चाहे वह बचपन का घर हो या छुट्टी मनाने का पसंदीदा स्थान।

किम ने बताया, इसके लिए यूजर को उस स्थान का नाम डालना होगा जिसकी वो 3D हेडसेट के जरिये सैर करना चाहते हैं। गूगल अर्थ VR पर उपलब्ध 27 चुनिंदा स्थानों पर भी जा सकते हैं। इनमें अर्जेंटीना का पेरीतो मोरेनो और दक्षिण अफ्रीका का टेबल माउंटेन शामिल है।

0 comments